हाइक टोटल बिना डेटा के यूजर्स को मुहैया कराएगा कई सेवाएं

इंस्टैट मैसेजिंग एप हाइक ने अपना नया प्रोडेक्‍ट टोटल, बिल्ट बाई हाइक पेश कर दिया है जिसमें यूजर्स को मैसेजिंग, न्यूज और रिचार्ज जैसी जरूरी सेवाएं बिना एक्‍टिव डेटा कनेक्शन के मिलेंगी और साथ मे 1 रुपए के पैक में डेटा पैक की सुविधा भी दी जाएगी। कम्पनी के इसके लिए शुरुआती तौर पर पार्टनर के रूप में इंटेक्स और कार्बन को चुना है । टोटल, बिल्ट बाई हाइक की सेवाएं इंटेक्स और कार्बन के 4 मॉडलों में उपलब्ध होंगी। एक्‍वा लायंस एन 1, एक्‍वालायंस टी 1, एक्वा लायंस टी 1-लाइट और कार्बन के ए 40 इंडियन मॉडल में टोटल की सुविधा है। ये डिवाइस 1 मार्च 2018 से बाजारों में उपलब्ध होंगे।

टोटल यूजर के इनमें किसी डिवाइस खरीदने पर और साथ में सर्विस यूज़ करने के लिए 200 रुपये तक दिए जाएंगे। टोटल, बिल्ट बाई हाइक की लांच पर हाइक के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन भारती मित्तल ने कहा, सही मायनों में पहली बार मोबाइल उपयोग करने वाली एक बड़ी आबादी के लिए ऑनलाइन होना आज भी एक कठिन काम है और वे इससे झिझकते हैं इसलिए हम लगातार खुद को सिम्प्लीफाई कर रहे हैं। हम ऑनलाइन होने के 15-20 स्टेप्स को बस कुछ स्टेप्स में पूरा कर रहे हैं। फोन खरीदो, इसे ऑन करो और टोटल आनंद लो। डाटा के बिना भी जरूरी सेवाओं समेत सभी सेवाओं का लाभ उठाओ।

Total-messaging service

केविन ने बताया, हमारा मकसद सही मायनों में पूरे भारत के लोगों को ऑनलाइन करना है और ऑनलाइन का अर्थ डाटा है। इसलिए हमने डाटा पैक खरीदने की बहुत आसान प्रक्रिया बनाई है। इसे ओएस के अंदर उपलब्ध करा रहे हैं। इन फोन के लिए विशेष डाटा पैक पेश करने के मकसद से हम टेलीकम कम्पनियों के साथ मिल कर काम कर रहे हैं। अब कोई भी केवल 1 रुपये में डाटा पैक का आनंद ले सकता है। यह वाकई एक दमदार पेशकश है।

हाल की रिपोटरें से यह तथ्य सामने आया है कि आज भी लगभग 73.6 करोड़ भारतीयों के हाथों में इंटरनेट की ताकत नहीं है। दावा किया जा रहा है कि टोटल, बिल्ट बाई हाइक से यूजर्स को ढेरों जानकरियां मिलेंगी जो आज इंटरनेट की दुनिया में उपलब्ध हैं साथ ही लोगों के लिए ये सुविधाएं लेना आसान होगा।

हाइक है क्‍या ?

हाइक एक तरह की मैसेजिंग सर्विस है जिसमें यजर्स एक दूसरे से चैट की मदद से मैसेज शेयर कर सकते हैं, इसमें टेक्‍ट मैसेजे के साथ ऑडियो, वीडियो और वॉयस मैसेज भी भेजा जा सकता है। 12 दिसम्बर 2012 को भारती एंटरप्राइजेज और सॉफ्टबैंक ने मिलकर इसे पेश किया था। फीचर्स की बात करें तो बेसिक मैसजिंग के साथ इसमें ढेरों नए फीचर्स आपको मिलेंगी जैसे दोस्‍तों के साथ कम दूरी में बिना इंटरनेट फोटो, मैसेज शेयर किए जा सकते हैं। चैटिंग के लिए ग्रुप बनाया जा सकता है साथ में और भी कई दूसरे फीचर दिए गए हैं।

हाइक गूगल प्‍ले स्‍टोर लिंक 
हाइक आइट्यून लिंक 
पीसी में डाउनलोड करने के लिए हाइक APK लिंक