वाट्सएप में मिलेगी फ्री कॉल सर्विस, कुछ यूजरों को मिला अपडेट

whatsapp

वाट्सएप ने भारत में फ्री वॉयस कॉलिंग सर्विस की टेस्‍टिंग शुरु कर दी है, इसके लिए कुछ यूजरों को फ्री कॉल फीचर अपडेट दिया गया है। फिलहाल ये फीचर केवल इनवाइट पर मिल रहा है। मोबाइल मैसेजिंग सर्विस वाट्सएप वॉयस कॉल फीचर के कुछ स्‍क्रीन शॉट रेडिट यूजर Pradnesh Patil (pradnesh07) ने पोस्‍ट भी किए हैं यहां तक वाट्सएप के वीडियो में भी वॉयस कॉल फीचर दिखाया गया है।

whats app screen shot
Image courtesy: Pradnesh Patil on Imgur

पाटिल ने वॉयस कॉल फीचर का स्‍क्रीन शॉट नेक्‍सस 5 से लिया है जो एंड्रायड लॉलीपॉप पर रन करता है। स्‍क्रीनशॉट देखकर कहा जा सकता है नए फीचर में वॉयस कॉल डायलिंग के लिए अलग स्‍क्रीन दी गई है जिसमें कांटेक्‍ट और कॉल लॉग भी देखे जा सकते हैं। पिछले साल वाट्सएप ने एनाउंस किया था कि वो जल्‍द वॉयस कॉल का फीचर एप में देगा। कंपनी के सीईओ Jan Koum की मानें तो वॉयस कॉल फीचर में डेवलपरों को काफी तकनीकी गड़बड़ी हो रहीं है जिसकी वजह से इसे यूजरों को देने में थोड़ी देरी हो रही है।

अगर वॉट्सएप में वॉयस कॉल फीचर आता है तो इसे वीचैट, वाइबर और लाइन जैसी एप्‍लीकेशनों को कड़ा मुकाबला करने के लिए तैयार रहना पड़ेगा क्‍योंकि इन सभी एप में इस समय फ्री वॉयस कॉल का फीचर दिया गया है। वाट्सएप इस समय 700 मिलियन एक्‍टिव यूजरों के साथ दुनिया की सबसे बड़ी मैसेजिंग एप्‍लीकेशन है।

Leave a Reply