WhatsApp बिजनेस की भारत में टेस्टिंग हुई शुरू

Whatsapp में जल्‍द एक नई सर्विस शुरु होने वाली है जिसके जरिए कंपनियां अपने ग्राहकों से संवाद कर पाएंगी यानी एक तरह से वे कस्‍टमर का फीडबैक व्‍हाट्सएप के जरिए ले सकेंगी जिससे वे ज्‍यादा बेहतर सर्विस दे पाएं।इसके लिए हो सकता है कंपनी एक अलग एप भी लांच करें जिसे बिजनेस के लिए प्रयोग किया जा सकेगा।

whatsapp business

बिजनेस व्‍हाट्सऐप में वैरिफाइड एकाउंट जोड़े जाएंगे उन्‍हीं एकाउंट से कंपनियां सवाद स्‍थापित कर पाएंगी। इसके लिए व्‍हाट्सएप में जल्‍द एक पीले कलर का चैटबॉक्‍स जोड़ा जाएगा जिसके जरिए चैट की जा सकेगी।

इसके साथ इसमें कंपनियों को ब्‍लॉक करने का ऑप्‍शन भी दिया जाएगा ताकि जो कस्‍मर कंपनियों से चैट नहीं करना चाहते वे ब्‍लॉक कर सकते हैं हालाकि यूजर चैट के दौरान हुआ संवाद डिलीट नहीं कर पाएंगे। भारत में इसकी टेस्‍टिंग शुरु की जा चुकी है जिसके लिए कंपनी ने बुक मॉय शो की मदद ली है, एक यूजर्स इस चैट से जुड़ा स्‍क्रीनशॉट शेयर भी किया है।

पढ़ें: व्‍हाट्सएप से किसी की लोकेशन को कर पाएंगे ट्रैक ?

स्‍क्रीनशॉट में कहा गया है कि हम आपको टिकट की कन्‍फर्मेशन भेजेगे, अगर आप मैसेज नहीं चाहते तो STOP लिखकर भेजें। इसके अलावा सुनने में ये भी आ रहा है व्‍हाट्सएप बुक मॉय शो के अलावा कैब सर्विस प्रोवाइडर OLA और OYO के साथ भी इसकी टेस्‍टिंग करने पर विचार कर रहा है।