कब शुरु होगी जियो फोन की बुकिंग ?

फ्री 4जी फोन जियो की भारी तादाद में हुई बुकिंग के चलते फिलहाल ये बंद कर दी गई है, नवरात्र के समय इसे फिर से खोला जाएगा, सूत्रों की मानें कंपनी जियो फोन लेने के लिए करीब 10 मिलियन लोग इच्‍छुक थे जिसमें शहरों, कस्‍बों से लेकर गांव के लोग शामिल हैं।

अभी फोन की बुकिंग बंद है लेकिन उपभोक्‍ता अपना रजिस्‍ट्रेशन करा सकते हैं। जैसे ही फोन उपलब्‍ध होगा इसकी जानकारी उन्‍हें दे दी जाएगी। साइट में अभी उन बुकिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है जो पहले की गई।

jio phone prebooking

दूसरे चरण की बुकिंग को लेकर भी संशय बना हुआ है कुछ का कहना है बुकिंग अगले हफ्ते से शुरु होगी तो कुछ सितंबर के आखिर में इसके शुरु होने की बात कह रहे हैं।

हम आपको बता दें जियो फोन कीमत के लिहाज से फ्री है लेकिन इसके लिए 1,500 रुपए का सिक्‍योरिटी डिपॉजिट देना होगा जो 3 साल बाद वापस कर दिया जाएगा। फोन को बुक करने के दौरान 500 रुपए देने होगे जबकि बाकी 1000 रुपए फोन मिल जाने के बाद देने होंगे।

एक नजर जियो फोन पर

jio phone features

स्क्रीन साइज़ (इंच)
 2.40
रिज़ॉल्यूशन 240×320 पिक्सल
प्रोसेसर  1.2 गीगाहर्ट्ज़ डुअल-कोर
रैम   512 एमबी
इंटरनल स्टोरेज 4 जीबी
एक्सपेंडेबल स्टोरेज
 हां
एक्सपेंडेबल स्टोरेज टाइप
माइक्रोएसडी
एक्सपेंडेबल स्टोरेज क्षमता (जीबी
 128
रियर कैमरा
 2 मेगापिक्सल
फ्लैश  नहीं
फ्रंट कैमरा
 0.3 मेगापिक्सल
ऑपरेटिंग सिस्टम
 KAI OS
वाई-फाई   हां
वाई-फाई  हां
जीपीएस  हां
ब्लूटूथ  हां, v 4.10
एनएफसी   हां
यूएसबी ओटीजी नहीं
हेडफोन हां
एफएम हां
सिंगल सिम  हां
सिम टाइप
 नेनो सिम
जीएसएम/ सीडीएमए
 जीएसएम
3जी नहीं
4जी/ एलटीई हां
बैटरी क्षमता (एमएएच)
 2000

 

जियो फोन में इसके अलावा कई प्री लोडेड एप भी मिलेंगी साथा इसमें एक खास फीचर दिया गया है  जिसकी मदद से फोन को टीवी से कनेक्‍ट किया जा सकता है यानी जियो टीवी का मज़ा बड़ी स्‍क्रीन में लिया जा सकता है। उम्‍मीद की जा रही है जियो फोन की बुकिंग जल्‍द शुरु होगी।