टेक्नो सेल्फी स्मार्टफोन कैमन आई रिव्‍यू

हांगकांग की ट्रांजन होल्डिंग्स कम्पनी की सहायक कम्पनी टेक्नो मोबाइल ने गुरुवार को सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन कैमन-आई बाजार में उतारा। कैमन सीरीज के इस फोन की भारतीय बाजार में कीमत 8,990 रुपये है। इस फोन में 5.65 इंच की एचडी स्क्रीन के साथ 18:9 ‘फुल व्यू’ आईपीएस डिस्प्ले है। इसका सेल्फी कैमरा डुअल फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल और सामान्य कैमरा क्वैड-एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल है। ट्रांजन होल्डिंग्स के उपाध्यक्ष ली क्विंग ने एक बयान में कहा कि 2018 में भारतीय बाजारों के लिए उनकी मुख्य रणनीति कैमरे और फुल स्क्रीन को ध्यान में रखकर बनेगी।

Tecno-Camon-I

टैक्नो को भारतीय बाजार में खड़ा होने में कैमन-आई महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इस मोबाइल में स्क्रीन फ्लैश या एलईडी फ्लैश के साथ 80 डिग्री के चौड़े कोणों से सेल्फी ली जा सकती है। 4 गुणा फ्लैश के साथ सामान्य कैमरे में नाइट शूट से अंधेरे में भी अच्छी फोटो ले सकते हैं। क्विन ने कहा कि कैमन श्रेणी के मोबाइल फोन की सहायता से टैक्नो जल्द ही भारत की शीर्ष पांच स्मार्टफोन बनाने वाली कम्पनियों में शामिल हो जाएगी। इस फोन में मीडियाटेक 6737 एच क्वाड-कोर 1.3 गीगाहट्र्ज प्रोसेसर और 3 जीबी रैम तथा 32 जीबी इंटरनल मोमोरी की सुविधा है। कैमन आई फरवरी के पहले सप्ताह से ही लगभग 30,000 खुदरा आउटलेट पर उपलब्ध होगा।

क्‍या खास है TECNO Camon i में डालिए एक नजर

जैसा की इसे सेल्‍फी सेंट्रिक फोन कहा जा रहा है जाहिर सी बात है इसका सेल्‍फी कैमरा जो 13 मेगापिक्‍सल का है, इस कैटेगिरी में इसे बेस्‍ट कैमरा कहा जा सकता है हालाकि कम रोशनी में सेल्‍फी ज्‍यादा अच्‍छा रिजल्‍ट नहीं देती।

किन स्‍मार्टफोन्‍स से है मुकाबला

Xiaomi Redmi Note 4 – 11,999 रुपए
Micromax Evok Dual Note –  9999 रुपए
Moto E4 Plus – 9999 रुपए