“माइक्रोमैक्‍स कैनवास ह्यू” दमदार बैटरी के साथ मिलेगा लॉलीपॉप अपडेट

Micromax Canvas Hue AQ5000 1

माइक्रोमैक्‍स और सैमसंग के बीच आगे निकलने को लेकर काफी तनातनी चल रही है, सैमसंग का कहना है रिसर्च फर्म Canalys की जो रिपोर्ट माइक्रोमैक्‍स को सैमसंग से ज्‍यादा फोन सेल करने का दावा कर रहीं हैं वो गलत है। खैर कंपनियों के बीच ये प्रतिस्पर्धा तो चलती ही रहती है। माइक्रोमैक्‍स के 10,000 की रेंज में ढेरों स्‍मार्टफोन मॉडल उपलब्‍ध हैं अभी कुछ दिनों पहले कंपनी ने कैनवास ह्यू लांच किया है जिसमें 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है इसके अलावा इसमें ऑन द एयर लॉलीपॉप अपडेट भी मिलेगा। 10,999 रुपए के माइक्रोमैक्‍स ह्यू में लॉलीपॉप अपडेट मिलेगा और 30 दिनों का बैटरी बैकप जिसका कंपनी दावा करती है इस रेंज का बेस्‍ट स्‍मार्टफोन बनाती है। माइक्रोमैक्‍स ह्यू को कंपनी की वेबसाइट से 10,999 रुपए में ऑनलाइन खरीदा जा सकता है। 

[alert-announce]माइक्रोमैक्‍स ह्यू में दिए फीचर[/alert-announce]

Micromax Canvas Hue AQ5000  2

स्‍क्रीन- ह्यू में 5 इंच की एचडी एमोल्‍ड स्‍क्रीन दी गई है, स्‍क्रीन में 720×1280 रेज्‍यूलूशन दिया गया है साथ में गोरिल्‍ला ग्‍लास 3 प्रोटेक्‍शन की वजह से इसमें स्‍क्रेच लगने का डर नहीं रहता यानी बिना स्‍क्रीन गार्ड के फोन की स्‍क्रीन सुरक्षित रहती है।

अगली खबर- एसर ने लांच किया 2 इन 1 लैपटॉप, कीमत मात्र 19,999 रुपए


Micromax Canvas Hue AQ5000  3

बैटरी- ह्यू स्‍मार्टफोन में 3000 एमएएच पॉवर वाली बैटरी लगी हुई है इसके अलावा फोन में सुपर सेवर मोड का फीचर दिया गया है जो जरूरत पड़ने पर फोन की काफी पॉवर बचाता है। कंपनी का दावा है एक बार फुल चार्ज करने पर फोन में 9.5 घंटे का टॉक  टाइम और 280 घंटे का स्‍टैंडबाय टाइम मिलेगा। स्‍टैंडबाय टाइम यानी अगर आप फोन बिल्‍कुल न प्रयोग करे तो ये 280 घंटे तक चार्ज रहेगा।


Micromax Canvas Hue AQ5000  4

पॉवर- ह्यू में 1.3 गीगाहर्ट का क्‍वॉड कोर प्रोसेसर लगा हुआ है  जिसकी मदद  से मल्‍टीपल यानी एक साथ कई फंक्‍शन बिना फोन हैंग किए यूज किए जा सकते हैं। इसके अलावा 1  जीबी रैम लगी हुई है।

अगली खबर- वाट्सएप में मिलेगी फ्री कॉल सर्विस, कुछ यूजरों को मिला अपडेट


Micromax Canvas Hue AQ5000  5

कैमरा- आपकी यादों को फोन में कैद करने के लिए ह्यू में 8 मेगापिक्‍सल का ऑटोफोकस रियर यानी मेन कैमरा लगा हुआ है। अगर आप अपने दोस्‍तों के साथ सेल्‍फी लेना चाहते हैं तो इसके लिए 2 मेगापिक्‍सल का कैमरा आपको मिलेगा। मेन कैमरे से एचडी वीडियो रिकार्डिंग की जा सकती हैं।


Micromax Canvas Hue AQ5000  6

थीम- फोन में अपने पसंद के रंग आप खुद सलेक्‍ट कर सकते हैं यानी इसमें ढेरों थीम दी गई है जो आपके पर्सनल एक्‍सपीरियंस का और बेहतर बनाता है।

अगली खबर-ऑनलाइन कैसे बुक करें ऑटो रिक्‍शा ?


Micromax Canvas Hue AQ5000  7

प्रोसेसर- ह्यू में एंड्रायड का 4.4.2 किटकैट ऑपरेटिंग सिस्‍टम दिया गया है जिसमें ऑन द एयर 5.0 लॉलीपॉप अपडेट भी मिलेगा। इसके अलावा ओके गूगल, हैंगआउट ऐप, पर्सनलाइज कॉटेक्‍ट एेप दी गई हैं।


Micromax Canvas Hue AQ5000  8

मैमोरी- स्‍मार्टफोन में 8 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे 32 जीबी माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से अपग्रेड कर सकते हैं।

अगली खबर- स्‍मार्टफोन में कैसे करें गूगल सर्च ?


Micromax Canvas Hue AQ5000  9

कनेक्‍टीविटी- दूसरी डिवाइस से कनेक्‍ट करने के लिए ह्यू स्‍मार्टफोन में 3जी कनेक्‍टीविटी, वाईफाई, यूएसबी और ब्‍लूटूथ जैसे फीचर दिए गए हैं।


Micromax Canvas Hue AQ5000  10

एप- हैंडसेट में ढेरों प्रीेलोडेड एप्‍लीकेशन पहले से इंस्‍टॉल हैं जैसे ट्रू कॉलर, फेसबुक, ट्विटर, ओपेरा यानी  आपको अलग से ये सारी एप्‍लीकेशन इंस्‍टॉल करने की जरूरत नहीं।

अगली खबर- फेसबुक में कैसे सर्च करें एकाउंट ?


Micromax Canvas Hue AQ5000  11

जानकारी- अगर आपको माइक्रोमैक्‍स के ह्यू स्‍मार्टफोन से जुड़ी कोई अन्‍य जानकारी चाहिए तो माइक्रोमैक्‍स की साइट में जाकर आप एक छोटा सा फार्म भर सकते हैं जिसमें नीचे मैसेज ऑप्‍शन में अपना सवाल लिख कर भेज सकते हैं।

Leave a Reply