शियाओमी ने रेडमी 2, मि पैड टैबलेट लांच किया

red mi 2 smartphone

चीन की हैंडसेट निर्माता कंपनी शियाओमी ने गुरुवार को देश में दो उपकरण लांच किए : स्मार्टफोन रेडमी2 और मि पैड टैबलेट श्रेणी का टैबलेट। रेडमी2 का मूल्य 6,999 रुपये है, जिसके लिए पंजीकरण पहले ही शुरु हो चुका है, इसके लिए ई-कॉमर्स पोर्टल फ्लिपकार्ट पर 24 मार्च को फ्लैश सेल किया जाएगा।

शियाओमी के भारतीय कारोबार के प्रमुख मनु जैन ने कहा, “प्रथम फ्लैश सेल में 30 हजार से 40 हजार रेडमी2 बिकने का अनुमान है।

red me 2
रेडमी2 में 4.7 इंच का डिस्प्ले, क्वाडकोर 64 बिट स्नैपड्रैगन 410 प्रोसेसर और 4जी डुअल सिम का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 8 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा है।

मिपैड टैबलेट का मूल्य 12,999 रुपये है। इसका डिस्प्ले 7.9 इंच है। 24 मार्च को यह फ्लैश सेल के लिए उपलब्ध रहेगा। इन टैबलेटों पर इंटरनेट सिर्फ वाई-फाई से चलेगा।

मिपैड के बिक्री लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर शियाओमी के उपाध्यक्ष हुगो बारा ने कहा, “हमने कोई लक्ष्य तय नहीं किया है। यह देश में हमारा पहला टैबलेट है। हम बाजार का परीक्षण कर रहे हैं।”

शियाओमी भारत में अपना एक उत्पादन केंद्र स्थापित करना चाह रही है। इस बारे में बारा ने कहा, “भारत में उत्पाद शुरू करने में 12-18 महीने लग सकते हैं।”mi-redmi-2

कंपनी ने भारत में जुलाई 2014 में कदम रखा है और दिसंबर 2014 तक 10 लाख उपकरणों की बिक्री कर ली है। कंपनी भारत में 2015 तक 100 विशेष सेवा केंद्र शुरू करना चाहती है।

जैन ने कहा, “हम भारत में कुछ अनुभव केंद्र भी खोलेंगे, जहां लोग जाकर शियाओमी के उत्पादों को देख परख सकते हैं। अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक पहला अनुभव केंद्र खुल जाएगा।”

Leave a Reply