श्‍याओमी अब भारत में ही बनाएगी अपने फोन

xiaomi-hqस्‍मार्टफोन मेकर चाइनीज कंपनी श्‍याओमी भारत में ही अपने फोन बनाने पर विचार कर रही है। डिजिटाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार श्‍याओमी  चेन्‍नई में बने प्रोडेक्‍शान प्‍लांट को लीज पर लेगी। ये वहीं प्‍लांट है जहां पर नोकिया अपने फोन बनाता था। हालाकि अभी इस बात का खुलासा नहीं किया गया है  कि इस प्रोडेक्‍शन लाइन में कौन-कौन से फोन का उत्‍पादन किया जाएगा।

xiomi smartphone

उम्‍मीद की जा रही है भारत में श्‍याओमी अपने फोन का प्रोडेक्‍शन तीसरी तिमाही के शुरुआत में या फिर आखिरी हफ्ते में शुरु कर सकता है। इसके अलावा कंपनी  बैंगलुरु में अपना आर एंड डी यूनिट भी खोलेगी, इसके लिए कंपनी ने जगह भी देख ली है। श्‍याओमी इंडिया के हेड मनू जैन के अनुसार ये चाइना के बाहर कंपनी  की पहली यूनिट है जो मार्च के आखिर तक खुल सकती है।

इन सबसे अलावा श्‍याओमी अपनी खुद की ई कार्मस साइट भी लांच करने की सोंच रही है जहां पर वो अपने सारे प्रोडेक्‍ट बेचेंगी। 2010 में Lei Jun द्वारा  खोली गई श्‍याओमी को चाइना का एपल भी कहा जाता है। पिछले साल बोस्‍टन कंसल्‍टिंग ग्रुप ने दुनिया की 50 इनोवेटिव कंपनियों में श्‍याओमी को शामिल किया  था। भारत में श्‍याओमी ने अभी तक चार हैंडसेट लांच किए है पहला Mi 4, रेडमी नोट, Mi 3 और रेडमी 1S।

Leave a Reply