श्‍याओमी एमआई 4 हुआ लांच,19,999 रुपए में मिलेगी 5 इंच स्‍क्रीन

भारत में सफलता के नए झंडे गाड़ने वाली चाइनीज़ स्‍मार्टफोन कंपनी श्‍याओमी ने 5 इंच स्‍क्रीन वाला एमआई 4 बाजार में उतार दिया है। पहली बार श्‍याओमी ने 20000 रुपए की रेंज में अपना कोई हैंडसेट उतारा है। हालाकि इस रेंज में कंपनी को एमआई 4 के लिए कड़ी चैनोती का सामना करना पड़ सकता है। एमआई 4 में 5 इंच की फुल एचडी स्‍क्रीन दी गई है जिसमें 441 पिक्‍सल डेंसिटी सपोर्ट करती है। नेक्‍सस 6 और आईफोन 6 प्‍लस के मुकाबले ये पिक्‍चर डेंसिटी कम है।

हालाकि इसका मैटेलिक लुक इंडियन यूजर्स को पसंद आएगा। फोन के साइड कर्व राउंड इसे होल्‍ड करने में मदद करते हैं वहीं इसका बैक फुल मेटल का बना हुआ है। कुछ दिनों पहले ही श्‍याओमी ने रेड मी नोट सीरीज बाजार में उतारी थी। आइए इसके बाकी फीचरों पर भी एक नजर डाल लेते हैं।

xioami mi4

1. OS
एमआई 4 में एंड्रायड 4.4.3 किटकैट ओएस दिया गया है जिसे अपग्रेड करने की कंपनी ने अभी कोई सूचना नहीं दी है, हालाकि इस समय सबसे लेटेस्‍ट ओएस में एंड्रायड 5.0 पहले ही बाजार में मौजूद है। फोन की स्‍क्रीन में MIUI इंटरफेज़ की वजह से अच्‍छा लुक आता है।

xioami mi 4 smain camera2. Camera
एमआई 4 में 13 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा लगा हुआ है जो 0.5 सेकेंड में ओपेन होता है। इसके ऑटो फोकस सेट करने की स्‍पीड 0.3 सेकेंड है। 8 मेगापिक्‍सल के सेल्‍फी कैमरा में 36 तरह के अलग-अलग फिल्‍टर ऑप्‍शन दिए गए हैं। इसमें वीडियो रिकार्ड करते समय 39 फ्रेम प्रति सेकेंड की स्‍पीड मिलती है, वहीं 4 के वीडियो 1080 पिक्‍सल क्‍वालिटी के साथ रिकार्ड किए जा सकते हैं साथ में रेपिड फायर एचडी बर्स्‍ट मोड 1 सेकेंड में 10 शॉट लेता है।

xioami mi4 build quality 3. Build
हर कोई कम कीमत में अच्‍छे लुक वाला फोन चाहता है एमआई 4 भले ही अपनी सीरीज का सबसे महंगा फोन हो मगर दूसरे स्‍मार्टफोन के मुकाबले इसकी बिल्‍ड क्‍वालिटी काफी अच्‍छी है। इसमें फुल मेटल बॉडी का प्रयोग किया गया है।

xioami mi 4 second camera4. Price
श्‍याओमी ने भारत में अपने फोन को बेंचने के लिए फ्लिपकार्ट के साथ करार किया था जो आगे के फोन में भी चलता रहा। इस बार में श्‍याओमी ने रेडमी की सेल के लिए फ्लिपकार्ट पर इसे पेश किया है। एमआई 4 फ्लिपकार्ट में 19,999 एमआरपी प्राइज में मिल रहा है मगर इससे पहले आपको रजिस्‍ट्रेशन करना होगा। फोन की बिक्री 10 फरवरी, 2 बजे से शुरु हो जाएगी।

Leave a Reply