आने वाला है व्हाट्सएप्प में नया अपडेट, जानकर रह जाएंगे हैरान

सोशल मैसेजिंग एप व्‍हाट्एप जीवन का एक हिस्‍सा बन चुका है, इंस्‍टेंट मैसेजिंग की दुनिया का बेताज़ बादशाह व्‍हाट्एप कई चीजों की वजह से यू़जर की पहली पसंद बना हुआ है, जैसे ये बिल्‍कुल फ्री है साथ ही इसमें वीडियो कॉल जैसे फीचर मिलते हैं। लेकिन जल्‍द ही इसमें एक नया बदलाव आने वाला है। अगर हाल की कुछ रिपोर्ट की मानें तो व्‍हाट्सएप में जल्‍द ऐड यानी प्रचार भी दिए जा सकते हैं। WABetaInfo के अनुसार व्‍हाट्सएप ने इसकी टेस्‍टिंग भी करनी भी शुरु कर दी है।

whatsapp

इससे एक बात का अंदेशा और बढ़ जाता है वो ये फिर फेसबुक आपके मैसेज पढ़ कर उसी के हिसाब से व्‍हाट्सएप में ऐड देगा। अगर आप यहां थोड़ा कंफ्यूज हो रहे हों तो हम आपको बता दें व्‍हाट्एप की पेरेंट कंपनी फेसबुक है।

इसके अलावा फेसबुक एक ऐसा एनेलेटिक प्‍लेटफार्म भी बना रहा है जिससे ऐड देने वाली कंपनियां अपना डेटा देख सकेंगी जैसे वो अपने प्रचार में कितना खर्च कर रहीं है उसका ऐड कहां-कहां दिख रहा है। हाल ही में व्‍हाट्सएप के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन और जेन कौम ने व्‍हाट्सएप को अलविदा कहा है, जब व्‍हाट्सएप मार्केट में लांच हुआ था तो ये कहा गया था कि पूरी तरह से ऐड फ्री रहेगा, व्‍हाट्एप को आइओएस और एंड्रायड दोनो प्‍लेटफार्म में डाउनलोड कर सकते हैं।