व्‍हाट्सएप से किसी की लोकेशन को कर पाएंगे ट्रैक ?

आप सभी ने व्‍हाट्सएप के लोकेशन फीचर का इस्‍तेमाल कभी न कभी किया ही होगा। इस फीचर के माध्‍यम से आप अपनी लोकेशन को किसी भी ऐप फ्रैंड को भेज सकते हैं और वो उस लोकेशन तक आसानी से जीपीएस के माध्‍यम से पहुँच सकता है।

लोगों को इस फीचर से काफी आराम रहता है और वो बिना भटके हुए ही आसानी से लोकेशन पर पहुँच जाते हैं।

whatsapp location

लेकिन अब व्‍हाट्सएप कुछ बेहतर करने की तैयारी में है। सुनने में आ रहा है कि इन दिनों व्‍हाट्सएप, एंड्रायड और आईओएस के बीटा वर्जन में एक एक्‍सपेरिमेंट कर रहा है जिसके तहत किसी भी व्‍यक्ति की लोकेशन को आसानी से ट्रैक किया जा सकता है। ये फीचर ठीक उसी तरह काम करेगा जिस प्रकार कैब में होता है।

कैसे इंस्‍टॉल करें व्‍हाट्सऐप की नई डेस्‍कटॉप ऐप्‍लीकेशन

अगर आपने कभी कैब सुविधा का लाभ उठाया होगा तो आपको पता होगा कि कैब की एप में बुकिंग के बाद ऐसा विकल्‍प आता है जिसमें आप अपनी करंट लोकेशन से डेस्टिनेशन लोकेशन को शेयर कर सकते हैं। आप जिस दोस्‍त के साथ इसे शेयर करेगें, वो आपकी लोकेशन को लगातार देख सकता है कि अभी आप कहां पहुँचे।

Whatsapp Current Location Sharing

ये फीचर महिलाओं और लड़कियों के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हुआ। इस फीचर के आने के बाद, आप‍ जिससे भी अपनी लोकेशन को शेयर करेंगे, वो आसानी से पता लगा लेगा कि इस समय आप कहां तक पहुँचे।

2017 में लाखों स्मार्टफोन खो सकते हैं वाट्सएप

स्‍टेटस इंडीकेटर – व्‍हाट्सएप के नए अपडेट में स्‍टेटस को लेकर बड़ा परिवर्तन हो सकता है। कई बार लोगों का कहना होता है कि व्‍हाट्सएप स्‍अेटस का कोई मतलब नहीं होता है या उसे देखने पर उनका ध्‍यान ही नहीं जाता है।

इस बात को ध्‍यान में रखकर व्‍हाट्सएप ऐसा फीचर लाने वाला है जिससे अगर आपके कॉन्‍टेक्‍ट लिस्‍ट में किसी फ्रैंड ने अपना स्‍टेट्स बदला है तो आपको उसके बारे में नोटिफिकेशन आ जाएगा। देखना ये है कि ये अपडेट कब तक यूजर्स को उनकी डिवाइस में उपलब्‍ध होंगे।