..तो आईट्यून पर किराए पर लें फिल्म!

क्या आप अपने आईफोन में स्टोरेज की कमी से परेशान हैं? तो आईट्यून से किराए पर एक फिल्म ले, इससे आपके फोन में कई गीगाबाइट का स्पेस मिल जाएगा। जो लोग आईफोन का 16जीबी वाला वैरिएंट इस्तेमाल करते हैं, अक्सर वे स्पेस की कमी की समस्या से जूझते रहते हैं। क्योंकि इस डिवाइस का 11 जीबी स्पेस तो एपल का ऑपरेटिंग सिस्टम ही घेर लेता है।

itunes-movies

इसके बाद कुछ एप इंस्टाल करने और फोटो, वीडियो को स्टोर करते ही फोन आउट ऑफ स्पेस का मैसेज देने लगता है। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर चल रही एक परिचर्चा में एक कमाल की ट्रिक बताई जा रही है, जिससे आईफोन की स्टोरेज क्षमता बढ़ाई जा सकती है।

इस ट्रिक में आईट्यून से एक फिल्म किराए पर लेने को कहा गया है। बस करना यह है कि जितना आपके फोन में खाली स्टोरेज है उससे बड़ी फिल्म किराए पर लें। इसके कारण आप फिल्म डाउनलोड नहीं कर पाएंगे और एपल आपसे फिल्म का कोई शुल्क नहीं वसूलेगा, लेकिन इससे आपके फोन में स्पेस जरूर बढ जाएगा।

आप इस प्रक्रिया को बार-बार दोहरा सकते हैं और हर बार आपके फोन की स्टोरेज क्षमता बढ़ती जाएगी।  इस रपट में कहा गया है, “अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि यह ट्रिक किस तरह काम करती है। लेकिन संभवत: यह फोन के कैच फाइल (अल्पकालिक फाइलें) और दूसरे एप द्वारा अनावश्यक रिजर्व किए गए जगह को खाली कर देता है।”

Leave a Reply