OnePlus 5 हुआ लांच, 8 जीबी रैम के साथ मिलेगा ड्युल कैमरा

लोगो के मन में वनप्‍लस 5 को लेकर कई तरह के सवाल थे जैसे उसमें कितनी रैम होगी, क्‍या कैमरा आइफोन की तरह होगा, लेकिन अब इसके फीचर्स सबसे सामने आ चुके हैं, वैसे हम आपको बता दे भारत में ये आज यानी 22 जुन को लांच होने जा रहा है। जबकि अमेरिकी बाजार में ये पहले ही लांच हो चुका है। यूएस में इसकी कीमत $479 (लगभग 31,000 रुपये) रखी गई है जो 27 जून से बाजार में उपलब्ध होगा।

oneplus-5

वैसे भारत में आज लांच होने वाले वनप्‍लस 5 की कीमत भी 32,999 रुपये के करीब होने का अनुमान लगाया जा रहा है। चलिए बात करते हैं इसमें दिए गए फीचर्स के बारे में,

बॉडी
फोन की बॉडी फुल मेटल की बनी हुई है जो देखने में आईफोन 7 से काफी मिलती है। इसके अलावा ये वनप्‍लस के खेमे में अब तक का सबसे स्‍लिम फोन है अगर बैक की तरफ देखें तो ऊपर और निचले हिस्‍से में आपको एंटीना बैंड दिख जाएंगे जो एक लाइन की तरह है। पीछे की ओंर फिंगरप्रिंट सेसर दिया गया है। अभी तक जितने भी लोगों ने इस फोन को यूज किया है उनके अनुसार फिंगरप्रिंट सेंसर की स्‍पीड काफी तेज हैं .2 सेकेंड की स्‍पीड से ये ओपेन होता है।

स्‍क्रीन
वनप्‍लस 5 में 5.5 इंच साइज वाली स्‍क्रीन दी गई है जो 1920×1080 पिक्सल Res सपोर्ट करती है, इसमें 2.5 डी कॉर्निंग गोरिल्‍ला प्रोटेक्‍शन 5 लगा हुआ है जो इसे स्‍क्रेच से बचाने के साथ मजबूती भी देता है।

प्रोसेसर/ रैम
क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस वनप्‍लस 5 में 8 जीबी की रैम लगी होगी साथ में 128 जीबी की इंटरनल मैमोरी होगी हालाकि 64 जीबी वर्जन मैमोरी वाला मॉडल भी उपलब्‍ध है जो भारत में लांच होगा। कंपनी ने एंड्रायड का 7.1 नॉगट ओएस दिया गया है जो कंपनी के ऑक्‍सिजन बेस्‍ट प्‍लेटफार्म पर रन करेगा।

कैमरा
अभी तक वनप्‍लस के सभी मॉडल्‍स में दिए गए कैमरों में से वनप्‍लस 5 में सबसे बेस्‍ट कैमरा लगा हुआ है, मेन में 20 मेगापिक्‍सल का ड्युल कैमरा लगा हुआ वहीं सेकेंडरी कैमरा भी 16 मेगापिक्‍सल का है। मेन कैमरे में टेलीफोटो लेंस लगा हुआ है जो f/2.0 अपरचर सपोर्ट करता है।

बैटरी
वनप्‍लस 5 में 3,300 MAH की बैटरी दी गई है जो नॉन रिमूवल है यानी बैटरी फोन से निकाली नहीं जा सकती। इसके साथ इसमें डैश चार्जिंग का फीचर दिया गया है जो 30 मिनट में 60 प्रतिशत तक बैटरी चार्ज कर सकता है।