सैमसंग का नोट 7 जेब में फटा, शख्स ने मुकदमा ठोका

दक्षिण कोरिया की प्रौद्योगिकी कंपनी सैमसंग का गैलेक्सी नोट 7 जेब में फट जाने के बाद अमेरिका में फ्लोरिडा के एक शख्स ने कंपनी पर मुकदमा ठोक दिया है। अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाले इस शख्स की जेब में गैलेक्सी नोट 7 उस समय फट गया, जब वह पाम बीच गार्डन्स में काम कर रहे थे।

samsung-galaxy-note-7-blast

वेबसाइट ‘पामबीचपोस्ट डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के मुताबिक, फोन में विस्फोट से जोनाथन स्ट्रॉबल की दाहिनी जांघ और अंगूठे पर गहरे घाव हो गए हैं। पीड़ित ने इस क्षति के लिए सैसमंग से 15,000 डॉलर की राहत राशि की मांग की है।

पढ़ें: सैमसंग ने दक्षिण कोरिया में गैलेक्सी नोट 7 बदलना शुरू किया

इसके बाद स्ट्रॉबल को कंपनी से एक ईमेल मिला, जिसमें उसे नोट 7 को वापस करने का आग्रह किया गया है। स्ट्रॉबल के वकील ने कहा, “सैमसंग एक बड़ी कंपनी है। वे यकीनन जानते होंगे कि क्या हुआ है, लेकिन दुर्भाग्यवश फोन को वापस लेने में बहुत दे हो गई है।”

अमेरिका की सरकार ने गैलेक्सी नोट 7 की बैटरियां फटने और आग लगने की दर्जनभर शिकायतों के बाद कंपनी को इन्हें बाजार से आधिकारिक रूप से वापस लेने को कहा था। अमेरिका उपभोक्ता उत्पाद सुरक्षा आयोग ने रिकॉल नोटिस में कहा था कि बाजार से वापस लिए जाने वाले नोट 7 में 15 सितंबर से पहले बेचे गए गैलेक्सी नोट 7 के लगभग 10 लाख फोन भी शामिल हैं।

Leave a Reply