शाओमी ने उतारा नया लैपटॉप उम्‍मीद है जल्‍द भारत में भी होगा लांच

भारत में शाओमी को उसके फोन की वजह से ज्‍यादा जाना जाता है लेकिन शाओमी अपने घर यानी चाइना में कई दूसरे प्रोडेक्‍ट्स के लिए भी फेमस है, इन्‍हीं में से एक है लैपटॉप कैटेगिरी जिसमें अभी तक कंपनी दो लैपटॉप चाइनीज़ बाजार में उतार चुकी है पहला मी नोटबुक प्रो और दूसरा मी गेमिंग लैपटॉप इसी रेंज को आगे बढ़ाते हुए शाओमी ने एक नया नोटबुक लांच किया है।

शाओमी मी नोटबुक में इंटेल का कोर आई 5 और आई 7 प्रोसेसर दिया गया है साथ में128 जीबी एसएसडी और 1 टीबी हार्डड्राइव दी गई है। मी नोटबुक की कीमत CNY 3,999 है जो भारतीय करेंसी में लगभग 40,700 रु बैठती है।

mi laptop

ग्राफिक्‍स सपोर्ट की बात करें तो मी नोटबुक में एनवीडिया का जीफोर्स MX110 जीपीयू 2 जीबी रैम के साथ दिया गया है साथ ही इसमें 15.6 इंच की फुल एचडी एंटीग्‍लेयर स्‍क्रीन और 178 डिग्री का व्‍यूइंग एंगल मिलता है। कंपनी का कहना है इसमें ड्युल फैन लेआउट की वजह से बेहतर तरीके से हीट ट्रांसफर होती है जो इसे ठंडा करने में मदद करती है। बेहतर साउंड के लिए इसमे 3 वॉट के डॉल्‍बी सराउंड स्‍टीरियो स्‍पीकर दिए गए हैं ये दो कलर ऑप्‍शन के साथ बाजार में मिलेगा साथ ही कनेक्‍टीविटी के लिए इसमें 3.0 यूएसबी और दो 2.0 यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं इसके अलावा इथरनेट सपोर्ट, एचडीएमआई और एसडी कार्ड स्‍लॉट भी मी नोटबुक में मिलेगा।

mi laptop core i 5

चलिए अब बात करते हैं इसके बेस वैरियंट की जिसमें 4 जीबी रैम और 8वीं पीढ़ी का इंटल कोर आई5 प्रोसेसर दिया गया है साथ में 128 जीबी एसएसडी और 1 टीबी र्हाडडिस्‍क इसमें मिलेगी। इसी सीरीज के दूसरे मॉडल में कोर आई5 के साथ 8 जीबी रैम ऑप्‍शन भी मिलेगा जिसकी कीमत CNY 4,499 है जो भारतीय करेंसी में लगभग 45,800 रु है।

अगर आप इससे पॉवरफुल प्रोसेसर लेना चाहते हैं तो इसके लिए CNY 4,999 खर्च करने होंगे जो भारतीय करेंसी में लगभग 45,000 रु पड़ेंगे इसमें कोर आई 7 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम मिलेगी। उम्‍मीद है शाओमी जल्‍द भारत में भी अपने लैपटॉप पेश करेगी तब तक के लिए पढते रहिए Techmasterji.com.