वीडियोकॉन यूपी और बिहार में शुरू करेगी 4जी सेवा

Videocon-Telecom-4g-lte

वीडियोकॉन टेलीकॉम की उत्तर प्रदेश और बिहार में उच्च गति वाली 4जी मोबाइल सेवाएं शुरू करने के लिये अगले तीन साल में 1,200 करोड़ रपये से अधिक निवेश की योजना है.

कंपनी की इस सेवा की दर 2जी और 3जी इंटनेट सेवाओं के लिये लगने वाली दर के करीब होगी. वीडियोकॉन टेलीकॉम ने आज यह भी कहा कि वह इन क्षेत्रों में मोबाइल उपकरणों के साथ 4जी मोबाइल इंटरनेट प्लान भी पेश करेगी।

 कंपनी के निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरविंद बाली ने ‘पीटीआई भाषा’ से कहा, ‘‘हमने आंशिक रूप से पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश तथा बिहार सेवा क्षेत्रों में 2जी सेवा शुरू की है. हमारी योजना दिसंबर से चुनिंदा शहरों में 4जी सेवा शुरू करने की है. इसके लिये अगले तीन साल में 1,200 करोड़ रपये से अधिक निवेश किया जाएगा।

कंपनी ने 29 शहरों में 4जी सेवा शुरू करने के लिये दूरसंचार उपकरण बनाने वाली कंपनी हुआवेई तथा नोकिया नेटवर्क्‍स को प्रौद्योगिकी सहयोगी के रूप में चुना है  साथ ही डेलायट को परामर्श सहयोगी बनाया है।

बाली ने कहा, ‘‘हम 29 शहरों में 4जी मोबाइल ब्राडबैंड 2जी और 3जी की दर पर देंगे. लोग पेशकश की गयी ब्राडबैंड का उपयोग कर वॉयस काल्स कर सकेंगे…’’

Leave a Reply