ये है 10,499 रुपए के लैपटॉप में दिए गए फीचर 

इंडियन कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने नया इंट्री लेवल लैपटॉप बाजार में उतारा है, लैपबुक (Lapbook L1160) के इस लैपटॉप को देखकर आपको नेटबुक की याद आएगी, Lapbook L1160 को कंपनी ने माइक्रोोसॉफ्ट और इंटेल के साथ मिलकर बनाया है जो 10,499 रुपए में एक्‍सक्‍लूसिवली अमेज़न डॉट कॉम पर उपलब्‍ध है।

lapbook1

कौन-कौन से फीचर दिए गए हैं लैपबुक L1160 में, 

लैपबुक में 11.6 इंच की नॉनडिटेचबल स्‍क्रीन दी गई है जो 1366×768 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है, विंडो 10 ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर ये रन करता है जिसमें एटम का क्‍वॉड कोर प्रोसेसर दिया गया है जो 1.83 गिग की स्‍पीड से रन करता है।

2 जीबी की रैम दी गई है साथ में 32 जीबी की फ्लैश मैमोरी स्‍टोरेज यूजर को मिलेगा जिसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद  से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्‍टिविटी के लिए किनारे 2.0 दो यूएसबी पोर्ट दिए गए है साथ में एक एचडीीएमआई पोर्ट और 1 इथरनेट पोर्ट दिया गया है। लपबुक में वाई-फाई और ब्‍लूटूथ का फीचर भी यूजर को मिलेगा।

lapbook2

साइज़ में छोटा होने के कारण इसका वजन भी काफी कम है इसका भार 1.13 किलो है, इसमें लगी 4,100 एमएएच की बैटरी एवरेज बैटरी बैकप देती है।

कंपनी स्‍मार्टफोेन ब्रांड के अलावा अब धीरे-धीरे टैबलेट, पीसी, लिड टीवी और लैपटॉप की ओंर अपना ध्‍यान देने में लगी हुई है। वहीं दूसरी औैर माइक्रोमैक्‍स अब  मेक इन इंडिया की तर्ज पर अपने ज्‍यादा से ज्‍यादा पार्ट इंडिया में ही बनाने में लगा हुआ है।

Leave a Reply