इंस्टाग्राम के संस्थापकों ने फेसबुक छोड़ी

इंस्टाग्राम के संस्थापकों, माइक रीगर और केविन सिस्ट्रोम ने फेसबुक के स्वामित्व वाली फोटो शेयरिंग एप से इस्तीफा दे दिया है, जिसके एक अरब से ज्यादा यूजर्स हैं। द न्यूयॉर्क टाइम्स में सोमवार देर रात छपी रिपोर्ट के मुताबिक, सह-संस्थापकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और आनेवाले हफ्तों में कंपनी छोड़ने की योजना बनाई है, जबकि उनके इस्तीफे के पीछे के कारणों का पता नहीं चला है।

Founder Instagram

बाद में सिस्ट्रोम ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि वे कुछ नया करने की योजना बना रहे हैं। सिस्ट्रोम ने कहा, नई चीजें बनाने के लिए हमें इसे छोड़कर यह समझने की जरूरत थी कि हमें क्या प्रेरित करता और दुनिया को किस चीज की जरूरत है, और हम उससे इसे मेल करा सकें। आगे हमारी यही करने की योजना है।

उन्होंने कहा, माइक और मैं इंस्टाग्राम में पिछले आठ साल बिताने के लिए तथा फेसबुक में पिछले छह साल बिताने के लिए आभारी हैं। ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है, हमने 13 लोगों से शुरुआत की थी, जिसमें अब 1,000 से ज्यादा लोग हैं और दुनिया भर में कार्यालय हैं। हमारे उत्पादों को एक अरब से ज्यादा समुदाय ने पसंद किया। अब हम अपने अगले अध्याय के लिए तैयार हैं।