आबिद अली बनेंगे विप्रो के नए समूह अध्यक्ष

wipro new ceo

देश की प्रमुख सॉफ्टवेयर कंपनी, विप्रो लिमिटेड ने आबिद अली नीमचवाला को समूह अध्यक्ष और कंपनी का मुख्य संचाल अधिकारी नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति एक अप्रैल, 2015 से प्रभावी होगी। यह जानकारी कंपनी ने एक बयान जारी कर दी। बयान के मुताबिक, आबिद विप्रो की वैश्विक अवसंरचना सेवा, बिजनेस एप्लीकेशन सेवा, बिजनेस प्रोसेसिंग सेवा और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी समाधान का कार्यभार संभालेंगे। वह यूरोप, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका का कारोबारी संचालन भी देखेंगे।

अगली खबर: लड़कियों के लिए 860 शौचालय बनवाएगी टीसीएस

आबिद अली की नियुक्ति का स्वागत करते हुए विप्रो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और बोर्ड सदस्य टी.के. कुरियन ने कहा, “आबिद के पास कारोबार खड़ा करने और उसका विस्तार करने का विशाल अनुभव है। मुझे विश्वास है कि प्रौद्योगिकी की उनकी गहरी समझ और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) तथा बीपीएस कारोबार के सभी क्षेत्रों में उनकी विशेषज्ञता से हमारा कारोबार एक नई ऊंचाई पर पहुंचेगा।”

आबिद ने कहा, “मैं विप्रो से जुड़ कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इस कंपनी के पास प्रौद्योगिकी नवाचार और मूल्यों के प्रति निष्ठा की एक समृद्ध विरासत है। मैं उम्मीद करता हूं कि कंपनी के अगले चरण के विकास में महत्वपूर्ण योगदान करूंगा।”

इससे पहले आबिद टाटा कंसल्टेंसी सर्विसिस (टीसीएस) के साथ थे और वैश्विक बिजनेस प्रोसेस सर्विसिस विभाग के प्रमुख थे। टीसीएस के साथ वह 23 साल तक जुड़े रहे।

आबिद की शतरंज के खेल में गहरी रुचि है। उन्होंने एनआईटी-रायपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स एवं संचार की डिग्री और आईआईटी मुंबई से औद्योगिक प्रबंधन में परास्नातक की डिग्री हासिल की है। वह टेक्सास के डाल्लास में रहते हैं।

Leave a Reply