डेस्‍कटॉप के लिए आ गया फेसबुक वेब मैसेंजर

अब फेसबुक मैसेंजर के जरिए संदेशों के आदान प्रदान के लिए आपको सिर्फ अपने मोबाइल एप पर ही निर्भर नहीं रहना पड़ेगा, बल्कि अपने डेस्कटॉप, लैपटॉप या टैबलेट के जरिए भी आप इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

facebook desktop messenger

लेकिन आप पूछ सकते हैं कि फेसबुक पहले से ही वेब संस्करण में चैटिंग की सुविधा देता है, ऐसे में फेसबुक मैसेंजर के इस वेब संस्करण में नया क्या है?  फेसबुक का कहना है कि मैसेंजर टूल का यह वेब संस्करण अपने उपयोगकर्ताओं को बिना किसी बाधा के चैटिंग की सुविधा प्रदान करेगा, जो फेसबुक के मुख्य पेज पर आ जाएगा।

फेसबुक ने हाल ही में अपनी मैसेंजर सेवा को अपने मुख्य पेज फेसबुक डॉट कॉम से अलग वेबसाइट मैसेंजर डॉट कॉम के रूप में शुरू किया है।  हालांकि अलग वेबसाइट के रूप में शुरू फेसबुक के इस नए वेब टूल का इस्तेमाल करने के लिए भी आपके पास फेसबुक का अकाउंट होना चाहिए।

मैसेंजर डॉट कॉम दरअसल ऐसे उपयोगकर्ताओं को ध्यान में रखकर शुरू किया गया है, जो फेसबुक पर उपलब्ध अन्य सेवाओं से बाधित हुए बिना चैटिंग करना पसंद करते हैं।

फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, “मैसेंजर डॉट कॉम अबाध गति से बिना बाधित हुए चैटिंग करने के लिए है.. हालांकि अपने मुख्य वेब पेज से मैसेजिंग सेवा हटाने की फेसबुक की कोई योजना नहीं है।”

Leave a Reply