वीवो भारत में करेगी 4,000 करोड़ रु का निवेश, शाओमी को देगी टक्‍कर

मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली चीनी कंपनी वीवो उत्तर प्रदेश में नया कारखाना लगाएगी। कंपनी विस्तार योजना के तहत चार साल में 4,000 करोड़ निवेश करेगी। वीवो ने जानकारी देते हुए कहा भारतीय बाजार में सैमसंग और शाओमी जैसी कंपनियों से प्रतिस्पर्धा कर रही कंपनी ने यमुना एक्सप्रेस पर 169 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया।

vivo logo

नई जमीन का अधिग्रहण मौजूदा 50 एकड़ में स्थापित विनिर्माण इकाई के समीप किया गया है। इससे वीवो को भारत में विनिर्माण क्षमता बढ़ाने और वीवो की वृद्धि को गति देने में मदद मिलेगी। वीवो इंडिया के निदेशक (ब्रांड रणनीति) निपुण मार्या ने कहा, ‘‘नये-नये उत्पादों और ग्राहकों बेहतर उत्पाद उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता के साथ वीवो ने 2014 में भारत में प्रवेश किया। भारत हमारे लिये प्रमुख बाजार है और आज हमने भारत में अगले चरण की वृद्धि में प्रवेश कर अपनी प्रतिबद्धता दोहरायी है।

फोन में सिम कार्ड का नाम कैसे बदलें ?

उन्होंने कहा कि नये संयंत्र से आसपास के क्षेत्रों को लाभ होगा और रोजगार सृजित होंगे। साथ ही प्रशिक्षण के अवसर भी उपलब्ध होंगे। वीवो के भारत में बिकने वाले सभी स्मार्टफोन का विनिर्माण ग्रेटर नोएडा कारखने में हो रहा है। यह वीवो के दुनिया में चार विनिर्माण इकाइयों में से एक है।

Leave a Reply