Oneplus 5T हुआ लांच, जानिए फीचर्स, कीमत और कहां मिलेगा ये फोन

न्‍यूयार्क में एक इवेंट के दौरान OnePlus 5T लांच कर दिया गया है, अपने पिछले मॉडल वनप्‍लस 5 के मुकाबले इसमें कई बदलाव किए गए हैं। आइए एक-एक करके वनप्‍लस 5टी के सभी फीचरों पर नजर डालते हैं।

शुरुआत करते हैं इसकी स्‍क्रीन से जिसका साइज 6.01 इंच है, ये फुल एचडी स्‍क्रीन है जो (1080 x 2160) रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है स्‍क्रीन का Ratio 18:9 है। फोन में बड़ी स्‍क्रीन होने से गेमिंग, वीडियो और सोशल मीडिया का प्रयोग करने में काफी आसानी होगी साथ ही एमोल्‍ड पैनल की वजह से इसमें दिखने वाले कलर ज्‍यदा वाइब्रेंट होंगे।

गोरिल्‍ला ग्‍लास 5 प्रोटेक्‍शन इसे साधारण स्‍क्रीन से ज्‍यादा मजबूत और सुरक्षित बनाता है। इसके साथ फोन की सक्रीन में किसी तरह की कोई भी फिजिकल बटन नहीं दी गई है। हालाकि फोन में पीछे की ओंर फिंगरप्रिंट सेंसर लगा हुआ है साथ ही लेफ्ट की तरफ और एक स्‍लाइडर बटन मिल जाएगी जिससे फोन को रिंगिंग मोड, डू नॉट डिस्‍टर्ब और साइलेंट मोड में लगाया जा सकता है। फोन में नीचे की ओंर 3.5 एमएम का जैक आपको मिल जाएगा।

oneplus 5T

फेस अनलॉक फीचर

5T वनप्‍लस का पहला ऐसा स्‍मार्टफोन है जिसमें फेस अनलॉक का फीचर दिया गया है हालाकि साथ में फिंगरप्रिंट स्‍कैनर का ऑप्‍शन युजर के पास रहेगा। कंपनी का कहना है ये फीचर उस समय भी काम करेगा जब आप सर पर स्‍कार्फ पहने हो या फिर चेहरे को किसी दूसरी तरह क्‍यों न बनाए हों, फोन को अनलॉक होने में मात्र 0.4 सेकेंड का समय लगता है।

OnePlus 5T कैमरा

फोन में ड्युल कैमरा लगे हुए है जिसमें पहले से बेहतर प्रोट्रेट और लो लाइट फोटोग्राफी मोड दिए गए हैं, दोनों कैमरों की फोकल लेंथ एक जैसी है। इसके अलावा इसमें इलेक्‍ट्रॉनिक इमेज स्‍टैबलाइजेशन को भी पहले ज्‍यादा स्‍मूद और क्‍लीन वीडियो शूट करने के लिए बनाया गया है ताकि कैमरा कम हिले।

interface

OnePlus 5T इंटरफेस

5टी में स्‍नैपड्रैगन का 835 चिपसेट लगा हुआ है जो 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्‍टोरेज कैपैसिटी के अलावा 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्‍टोरेज कैपेसिटी का ऑप्‍शन देता है। एंड्रायड 7.1.1 नॉगट दिया गया है जबकि कुछ लोगों को उम्‍मीद थी इसमें गूगल का ओरियो ओएस होगा।

onplus 5t price and sale offer

OnePlus 5T कीमत और लॉन्च ऑफर

वनप्लस 5टी की भारत में कीमत 32,999 रुपये से शुरू होगी। इस दाम में 6 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वाला वेरिएंट मिलेगा। वहीं, 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 37,999 रुपये में बेचा जाएगा। इसकी पहली सेल 21 नवंबर से होगी जो सबसे पहले अमेज़न प्राइम मेंबर के लिए की जाएगी वहीं इसकी ओपेन सेल 28 नवंबर से शुरु होगी।

ऑफर 

वनप्लस 5टी में 12 महीने की एक्सीडेंटल डैमेज वारंटी मिलेगी । इसके लिए यूज़र को फोन खरीदने के बाद कोटक 811 ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद सेविंग अकाउंट में एक समय सीमा के अंदर 1,000 रुपये जमा करने होंगे। इसके अलावा वनप्लस 5टी को अमेज़न डॉट कॉम से एचडीएफसी बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड से खरीदने पर 1,500 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। यह ऑफर 2 दिसंबर तक रहेगा।