इंफोसिस ने ऑटोमेशन कंपनी पनाया का किया अधिग्रहण

infosys acquisitions

वैश्विक सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस लिमिटेड ने सोमवार को अमेरिकी ऑटोमेशन प्रौद्योगिकी कंपनी पनाया का अधिग्रहण कर लिया है। कंपनी ने बताया कि उसने 20 करोड़ डॉलर (1,245 करोड़ रुपये) में यह अधिग्रहण किया है और इसके जरिए इंफोसिस लार्ज स्केल एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर मैनेजमेंट संबंधी गतिविधियों का विस्तार करना चाहती है।

इंफोसिस ने यहां एक बयान जारी कर कहा, “अधिग्रहण से ऑटोमेशन, इन्नोवेशन और आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस का लाभ उठाते हुए प्रतिस्पर्धात्मकता और सेवा श्रंखला की उत्पादकता बढ़ाने के लिए हमारी नई रणनीति के कार्यान्वयन का पता चलता है।

अगली खबर: स्‍मार्टफोन में इंटरनेट डेटा लिमिट कैसे सेट करें ?

इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विशाल सिक्का ने इस अवसर पर कहा, “पनाया का अधिग्रहण हमारी सेवा श्रंखला के नवीनीकरण और पृथक्करण का एक प्रमुख चरण है। इससे हमारे लोगों की क्षमता बढ़ेगी, बार-बार किए जाने वाले कई कार्यो से हमें मुक्ति मिलेगी। इससे हम अपने ग्राहकों के सामने मौजूद रणनीतिक चुनौतियों पर अधिक ध्यान दे पाएंगे।

पनाया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉरोन गर्सटेल ने बयान में कहा, “हमें खुशी है कि हम ग्राहकों को आकर्षक मूल्य प्रदान करने के लिए इंफोसिस के वैश्विक नेटवर्क, विभिन्न सेवाओं में मौजूदगी और विशाल ग्राहक संख्या का फायदा उठा पाएंगे। हमारे एकीकरण से इंफोसिस एंटरप्राइज एप्लीकेशन सेवा बाजार में अग्रणी हो जाएगी।

Leave a Reply