‘एंकर’ ने लांच किया 7 वाट का इमर्जेसी एलईडी लैंप

पैनासोनिक कार्पोरेशन की पूर्ण स्वामित्व वाली सहयोगी कंपनी एंकर इलेक्ट्रिकल्स प्रा.लि. ने शनिवार को 7 वाट का पैनासोनिक इमर्जेसी एलईडी लैंप लांच किया, जिसमें इन-बिल्ट लिथियम बैटरी लगी है। इसकी कीमत 600 रुपये है और बिजली जाने की स्थिति में ये लैंप काफी काम आते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस उत्पाद का लक्ष्य उपभोक्ता के जीवन की परेशानी दूर करना है, क्योंकि इसमें किसी इंवर्टर या यूपीएस की जरूरत नहीं होगी। पैनासोनिक इमर्जेसी लैंप उन ग्राहकों के मुफीद है, जो इंवर्टर का प्रयोग नहीं करते हैं और यह उन्हें एकाएक बिजली जाने की स्थिति में सुरक्षित रखता है। इसे बीआईएस सर्टिफिकेशन हासिल है और इसके जलने की क्षमता 25,000 घंटों की है तथा इसे एक जगह से दूसरी जगह पर ले जाना काफी आसान है।

anchor Panasonic

कंपनी ने बताया कि ये इमर्जेसी एलईडी लैंप अपनी तरह के पहला उत्पाद है, जो किसी आम बल्ब की तरह दिखता है और इसे सामान्य बल्ब के होल्डर में लगाया जा सकता है। यह बिजली रहने पर आम बल्ब की तरह काम करता है तथा बिजली जाने पर भी जलता रहता है। इसका बैकअप दो घंटों का है।

पैनासोनिक कार्पोरेशन की बिजली इकाई एंकर इलेक्ट्रिकल्स प्रा. लि. के निदेशक हिरोशी मियासाकी ने कहा, भारतीय बाजार में पिछले 50 सालों से हमारा प्रयास विभिन्न श्रेणियों में सर्वोत्तम नवोन्मेषी उत्पाद उपलब्ध कराना है।

हम लगातार अपने एलईडी पोर्टफोलियो को नवीनतम तकनीक के साथ जोड़ रहे हैं। यह लांच पैनासोनिक के एलईडी लाइटिंग सेगमेंट से अपनी तरह का पहला है और विशेष रूप से बिजली जाने जैसे आपात स्थिति के दौरान आदर्श विकल्प बनाता है।